नई दिल्ली: प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर बिहार की सत्ताधारी पार्टी जेडीयू को भले गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी मंज़ूर न हो, लेकिन जेडीयू के बिहार से ही सांसद जय नारायण निषाद अपने दिल्ली के घर पर मोदी को पीएम बनाने के लिए यज्ञ करा रहे हैं.

जय नारायण निषाद के इस मोदी प्रेम से जहां बीजेपी गदगद है, वहीं जेडीयू में खलबली मची हुई है.

सबसे चौंकाने वाली बात है कि जय नारायण निषाद उसी पार्टी के सांसद हैं जिसके कई नेता खुलेआम नरेंद्र मोदी को एनडीए की ओर से पीएम का उम्मीदवार बनाने का विरोध कर रहे हैं.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी कई बार कह चुके हैं कि अगर बीजेपी मोदी को पीएम पद का उम्मीदवार घोषित करती है तो वे एनडीए से नाता तोड़ में थोड़ा भी वक्त नहीं लेंगे.

इसलिए अपनी ही पार्टी के सांसद का मोदी प्रेम देखकर जेडीयू के सांसद अली अनवर ने जयनारायण निषाद पर कार्रवाई की मांग की है.

निषाद के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए अली अनवर ने कहा,  जय नारायण निषाद जैसा कर रहे हैं वह सीधे तौर पर पार्टी के अनुशासन के खिलाफ है और उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए.

हमेशा नरेंद्र मोदी का गुणगान करने वाले बिहार के पशुपालन मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि यज्ञ का आजोयन होना शुभ संकेत है.

मोदी को देश का अगला पीएम देखने वाले गिरिराज सिंह कहते हैं, यज्ञ का आजोयन होना शुभ संकेत है. हर किसी को यह अधिकार है कि वह किसी के लिए यज्ञ करा सकता है.

विश्लेषकों की राय में दरअसल निषाद इन दिनों पार्टी हाईकमान से नाराज़ चल रहे हैं और इसलिए उनमें मोदी प्रेम उमड़ पड़ा है. वैसे भी निषाद कांग्रेस पार्टी के अलावा बिहार की सभी राजनीतिक पार्टियों में अपनी मौजूदगी दर्ज करा चुके हैं.

http://abpnews.newsbullet.in/ind/34-more/44981-2013-03-07-13-27-21


मोदी के लिए जदयू सांसद के घर यज्ञ 
Thursday, 07 Mar 2013 4:23:33 hrs IST

india news

पटना। एक तरफ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रधानमंत्री पद की दावेदारी का विरोध कर रहे हैं वहीं उनकी पार्टी के एक सांसद मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए पूजा पाठ में जुटे हैं। मोदी के लिए जदयू सांसद कैप्टन जयनारायण निषाद के घर गुरूवार से दो दिन का यज्ञ शुरू हो रहा है।

भाजपा के पूर्व सांसद श्याम बिहारी के मुताबिक जयनारायण निषाद को बता दिया गया था कि ये पूजा नरेंद्र मोदी को पीएम बनाने के लिए होगी। उन्होंने इस पर कोई आपत्ति नहीं जताई। भाजपा नेता गिरिराज सिंह का कहना है कि आज  युवाओं में मोदी का नाम तेजी से मशहूर होता जा रहा है। जनप्रवाह के खिलाफ कोई राजनैतिक दल नहीं चलता और जो चलता भी है उसको खामियाजा भुगतना पड़ता है।

भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी का कहना है कि आज देश के लोगों में बहुत गुस्सा है। लोग परिवर्तन चाहते हैं और वो इस परिवर्तन का हिस्सा बनना चाहते हैं। अगर लोग यज्ञ-पूजा कर रहे हैं तो इसमें बुरा क्या है? वहीं जदयू प्रवक्ता साबिर अली का कहना है कि निशाद की उम्र बहुत हो गई है। आज की तारीख में बिहार का कोई भी राजनैतिक दल उनको तवज्जो नहीं देता। मुझे नहीं लगता कि इस मामले में चर्चा की गुंजाइश है।

http://www.rajasthanpatrika.com/news/India/372013/india%20news/435058


जब तक है जान,मोदी को नहीं बनने दूंगा पीएम:लालू

जब तक है जान,मोदी को नहीं बनने दूंगा पीएम:लालू

source : Ramesh Vyas
published: 09/03/2013 | 19:58:39 IST
updated: 10/03/2013 | 17:42:26 IST 

पटना। गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने शनिवार को आशंका जताते हुए आरोप जडा कि भगवा पार्टी के नेता विदेशियों के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार हैं इसलिए अमेरिका, ब्रिटेन और अन्य देश उनके प्रति नरम रूख अपना रहे हैं।

उन्होंने कहा,हम उनका मंसूबा कभी सफल नहीं होने देंगे। अगले चुनावों के बाद भी केंद्र में धर्मनिरपेक्ष दलों की ही सरकार बनेगी। अपने आवास पर संवाददाताओं से बातचीत में लालू ने कहा,"गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद के लिए विदेशियों के उम्मीदवार हैं मगर मोदी का भारत का प्रधानमंत्री बनने का सपना कभी पूरा नहीं होगा। ये सब देश में सत्ता में आ गये तो दंगा फसाद करा देंगे।" विदेशियों का उम्मीदवार कहकर लालू हाल में अमेरिका, ब्रिटेन और जर्मनी द्वारा नरेंद्र मोदी के प्रति वीजा संबंधी नरमी बरते जानी की खबरों की ओर संकेत कर रहे थे। 
लालू ने कहा, जब तक मेरे शरीर में जान है, मैं मोदी को प्रधानमंत्री नहीं बनने दूंगा। उन्होंने सवाल किया, एक ऎसा राजनीतिज्ञ जो दो समुदायों में घृणा उत्पन्न करता हो तथा 2002 में गुजरात में हजारों लोगों की मौत का जिम्मेदार रहा हो, भला भारत जैसे धर्मनिरपेक्ष देश का प्रधानमंत्री कैसे बन सकता है। लालू ने कहा कि मोदी को पूरे भारत का समर्थन नहीं है, इसलिए उनका प्रधानमंत्री बनने का सपना कभी पूरा नहीं हो सकता। लालू ने शपथ ली है कि 2014 के लोकसभा चुनावों के बाद एक धर्मनिरपेक्ष सरकार के गठन के लिए धर्मनिरपेक्ष ताकतों को तथा समान विचारधारा वाले दलों को एकजुट करेंगे।

बीते दिनों भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में कांग्रेस को "दीमक" बताकर निशाना साधने वाले नरेंद्र मोदी पर पलटवार करते हुए राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने कहा," मोदी खुद दीमक हैं। सही मायने में भाजपा और आरएसएस दीमक हैं जो धर्मनिरपेक्ष रूपी भारत वृक्ष को चाट रहे हैं। नरेंद्र मोदी का प्रधानमंत्री बनने का सपना कभी पूरा नहीं होगा। 

लालू ने कहा कि इलाहाबाद में साधु संतों की उपस्थिति में नरेंद्र मोदी के नाम पर चर्चा करने के लिए आयोजित कार्यक्रम में विश्व हिंदू परिषद की जमीन खिसक गयी। ईश्वर ने ऎसा रूप दिखाया कि आंधी में तंबू उखड गये। नीतीश द्वारा नरेंद्र मोदी के विरोध को उपरी दिखावा बताते हुए लालू ने कहा, नीतीश कुमार की नरेंद्र मोदी के विरोध के दावे की हवा निकल गयी है। उनकी पार्टी के सांसद जयनारायण निषाद ने मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए दिल्ली में अपने घर में यज्ञ करा दिया है। नीतीश को हिम्मत है तो निषाद पर कार्रवाई करके दिखाये। बिहार के विकास को लेकर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह द्वारा नीतीश सरकार के कार्यकाल की प्रशंसा किये जाने पर लालू ने कहा, मनमोहन सिंह जितना सीधा प्रधानमंत्री तो कोई हुआ ही नहीं। उन्होंने कहा, नरेंद्र मोदी सोनिया गांधी परिवार और कांग्रेस के बारे में इतना कुछ कह गये लेकिन प्रधानमंत्री ने केवल इशारे से संयम बरतने की सलाह दी। यह मनमोहन सिंह का बडप्पन है कि उन्होंने नीतीश कुमार को बधाई दी। प्रधानमंत्री ने दिखा दिया है कि वह संघीय ढांचे का कितना सम्मान करते हैं।

Related Videos
  1. मोदी के पीएम पद के लिए जेडीयू सांसद के घर यज्ञ

    www.punjabkesari.in/.../मोदी-के-पीएम-पद-के-लिए-जेडीयू...
    07-03-2013 – नई दिल्ली: भाजपा ने अभी तक भले ही पीएम उम्मीदवार के लिए गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम एलान न किया हो पर जेडीयू के सांसद कैप्टन जयनारायण निषाद ने मोदी कोपीएम बनाने के लिए आज से अपने घर में दो दिन का यज्ञ रखा ...
  2. जेडीयू ने मोदी के लिए कराया महायज्ञ

    07-03-2013 – ... को चुनना होगा लेकिन अगर जेडीयू का ही कोई सांसद मोदी का मुरीद बन कर उन्हें पीएम बनाने के लिए यज्ञ करने लगे तो क्या ... प्रधानमंत्री पद के लिए मोदी की उम्मीदवारी पर कांग्रेस के नजरिए से ज्यादा नजर लोगों की जेडीयू के नजरिए पर ...
  3. visfot.com - नरेन्द्र मोदी ने करवाया निषादराज के घर पर ...

    visfot.com/.../8614-नरेन्द्र-मोदी-ने-करवाया-निषादरा...
    08-03-2013 – गुरूवार को निषाद के घर पर मोदी को पीएम बनाने के लिए एक मनोकामना यज्ञकिया गया जो सीधे तौर पर नीतीश कुमार को संदेश था कि मोदी विरोध का कोई तुक नहीं है क्योंकि खुद जदयू ... यज्ञ नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने को लेकर था।
  4. मोदी को प्रधानमंत्री बनवाने के लिए ... - WebKhabar

    07-03-2013 – कभी सोचा भी नहीं होगा कि बिहार के जनता दल यूनाइटेड नेता गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनवाने के लिए यज्ञ करवाएंगे. लेकिन यह सत्य है. जदयू के वरिष्ठ नेता और बिहार के मुजफ्फरपुर से सांसद जय नारायण निषाद ...
  5. मोदी को पीएम बनाने के लिए यज्ञ आरंभ - Amar Ujala

    04-12-2012 – गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को देश का प्रधानमंत्री बनाने के लिए सोमवार को अस्सी घाट पर तीन दिनी श्री पराशक्ति सहस्त्रचंडी महायज्ञ शुरू हो गया। इससे पहले सुबह डुमरांव बाग स्थित सुमेरू पीठ परिसर से भव्य शोभायात्रा ...
  6. मोदी को पीएम बनाने के लिए यज्ञ ... - Wn - World News

    मोदी को पीएम बनाने के लिए यज्ञ. News; Videos .... CONGRESS MP SAID MODI IS A SAINT AND A LION अहमदाबाद में आयोजित तरुण क्रांति पुरष्कार में कांग्रेस के नेता ने मोदी कोशेर और ... 44:55 ..... मैं नहीं बनना चाहता प्रधानमंत्री : राहुल गांधी 2013-03-05 ...
  7. मोदी को पीएम बनाने के लिए यज्ञ ... - Wn - World News

    मोदी को पीएम बनाने के लिए यज्ञ. News; Videos; Video Details; Images; Twitter; BBC Results ... NARENDRA MODI ON JAIN SAMMELAN. CONGRESS MP SAID MODI IS A SAINT AND A LION अहमदाबाद में आयोजित तरुण क्रांति पुरष्कार में कांग्रेस के नेता ने मोदी कोशेर और ... 8:16 ...
  8. मोदी दंगा करवाने के योग्य हैं: लालू | PrabhatKhabar ...

    10-03-2013 – उनकी पार्टी के सांसद जयनारायण निषाद ने मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिएदिल्ली में अपने घर में यज्ञ करा दिया है. नीतीश को हिम्मत है तो निषाद पर कार्रवाई करके दिखाये.'' बिहार के विकास को लेकर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ...
  9. नरेंद्र मोदी सत्ता में आये तो दंगा-फसाद करा देंगे ...

    09-03-2013 – लालू प्रसाद ने कहा कि नरेंद्र मोदी का भारत का प्रधानमंत्री बनने का सपना कभी पूरा नहीं होगा. ये सब ... उनकी पार्टी के सांसद जयनारायण निषाद ने मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिएदिल्ली में अपने घर में यज्ञ करा दिया है. नीतीश को ...
  10. नरेन्द्र मोदी ने करवाया .................. मोदी महायज्ञ ...

    Shalu Sharma
    Shalu Sharma द्वारा - 506 Google+ मंडलियों में
    दिल्ली में जनता दल युनाइटेड के सांसद कैप्टन जय नारायण प्रसाद निषाद के घर पर हुआ एक यज्ञ अचानक ही देश में चर्चा का विषय ... गुरूवार को निषाद के घर पर मोदी को पीएमबनाने के लिए एक मनोकामना यज्ञ किया गया जो सीधे तौर पर नीतीश कुमार को ... यज्ञनरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने को लेकर था।
    1. मोदी को पीएम बनाने के लिए यज्ञ - Worldnews.com

      मोदी को पीएम बनाने के लिए यज्ञ. News; Videos; Video Details; Images; Twitter; BBC ....CONGRESS MP SAID MODI IS A SAINT AND A LION अहमदाबाद में आयोजित तरुण क्रांति पुरष्कार में कांग्रेस के नेता ने मोदी को शेर और ... 44:55. Part 1/2 - Indian MLA Akbaruddin Owaisi Anti ...
    2. मोदी को पीएम बनाने के लिए जेडीयू सांसद के घर यज्ञ |

      नरेंद्र मोदी के नाम से ही खार खाने वाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के सांसद कैप्टन जयनारायण निषाद के घर मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए यज्ञ किया जा रहा है।बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने इस मुद्दे पर कहा ...
    3. मोदी को पीएम बनाने के लिए जदयू नेता के घर हुआ यज्ञ ...

      मोदी को पीएम बनाने के लिए जदयू नेता के घर हुआ यज्ञ. गुजरात के मुख्यमंञी नरेंद्र मोदी को देश का अगला प्रधानमंत्री बनाए जाने के लिए उनके चाहने वाले अब गवान की शरण में आ गए हैं। भले ही देश के राजनीतिक दलों में इस मुद्दे पर गहमागहमी का ...
    4. मोदी बनें पीएम इसलिए जेडीयू सांसद के घर यज्ञ ...

      07-03-2013 – ... यज्ञ हो रहा है। भाजपा में मोदी को पीएम उम्मीदवार बनाने की जोर शोर से मांग उठ रही है। ... जेडीयू के सांसद कैप्टन जयनारायण निषाद के घर गुरुवार से नरेंद्र मोदी को पीएम बनाने के लिए दो दिन का यज्ञ शुरू हो रहा है। भाजपा के ... पाक प्रधानमंत्री के स्वागत में भोज देंगे विदेश मंत्री. March 8th, 2013 ...
    5. नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए ... - Partners

      नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए जदयू सांसद जयनारायण का महायज्ञ. नई दिल्ली 07 मार्च :न्यूज़ आज:भले ही बिहार ... विश्व वेदांत संस्थान द्वारा इस प्रकार के कुल 11 यज्ञ किए जाने की योजना है। स्वामी आनंद बिहार के मुख्यमंत्री द्वारा ...
    6. मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए पूजा-पाठ

      03-09-2012 – नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने की कामना को लेकर हजारों लोगों ने बदरीनाथ धाम में पूजा-पाठ की. ... उपाध्याय के अनुसार आयोजन में विष्णु यज्ञ को सम्पादित करने के लिए गुजरात से ही 65 ब्राह्मणों और एक हजार से अधिक लोग ...
    7. Narendra Modi - ताज़ा ख़बर, वीडियो, Narendra ... - Hindi News

      Videos : मोदी की तारीफ के लिए अमेरिकी दल को दिए गए पैसे : कांग्रेस ... Videos : जेडीयू सांसद ने किया मोदी के लिए यज्ञ ... को कहा कि राजनीतिकों को सुशासन, जवाबदेही, पारदर्शिता और जनता तक पहुंच बनाने के लिए प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल करना चाहिए। ... ने शनिवार को कहा कि वह गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को देश का प्रधानमंत्री बनने से रोकने के लिए सब कुछ करेंगे।
      09-03-2013 – गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने शनिवार को कहा कि भगवा पार्टी ... उनकी पार्टी के सांसद जयनारायण निषाद ने मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए दिल्ली में अपने घर में यज्ञ करा ...