Welcome

Website counter
website hit counter
website hit counters

Twitter

Follow palashbiswaskl on Twitter

Friday, July 26, 2013

औद्योगिक माहौल सुधारने की गरज से उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी के पर कुतर देंगी दीदी?

औद्योगिक माहौल सुधारने की गरज से  उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी के पर कुतर देंगी दीदी?


एक्सकैलिबर स्टीवेंस विश्वास​



पंचायत चुनावों में सत्तादल तृणमूल कांग्रेस की एकतरफा जीत मतदान के पांचों दौर खत्म हो जाने के बाद तय है। तृणमूल नेतृत्व पंचायतों में हिंसा की जिम्मेवारी विपक्षा और चुनाव आयोग पर डालते हुए दावा कर रही है कि बंगाल की ग्रामीण जनता ने पंचायत चुनाव को उत्सव की तरह मनाया। खासतौर पर जंगल महल और उत्तर बंगाल में मतदान के दौरान शांति और देर रात से लेकर भोर तक मतदान को मां माटी मानुष सरकार की उपलब्धि बतायी जा रही है। इसी के साथ राज्य मंत्रिंडल में बड़े फेरबदल के संकेत मिल रहे हैं। पंचायत चुनावों में पार्टी के मुख्य सिपाहसालार बन गये मुकुल राय का वर्चस्व बढ़ रहा है।


शारदा फर्जीवाड़े के भंडाफोड़ के बाद दागी नेताओं की गिरफ्तारी की मांग उठाने वाले उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी के पर कुतरे जाने की संभावना बतायी जा रही है। सबसे बड़ा धमाका वित्तमंत्रालय से अमित मित्र को हटाने के जरिये हो सकता है।


ग्राम बांग्ला पर निर्विघ्न दखल के बाद माकपा की वापसी की संभावना ही क्षीण नहीं हुई है, कांग्रेस का असर भी घट गया है। मालदह में गनीखान परिवार का करिश्मा टूटता हुआ दिख रहा है। अधीर और दीपा को अपना आदार बनाये रखने में काफी कसरत करनी पड़ी है लेकिन वे भी तृणमूल की बढ़त रोकने में नाकाम दीख रहे हैं।


इसी के मद्देनजर सबसे पहले राज्य के ार्थिक पर्यावरण को सुधारने पर ध्यान दे रही हैं दीदी, ऐसा माना जा रहा है। उद्योग मंत्री को पहले ही औद्योगिक समिति से हटा दिया गया है ौर अब उनसे उद्योग मंत्रालय भी छिनता नजर आ रहा है।


वित्त मंत्री अमित मित्र कोनिवेशकों की आस्था अपर्जित करने और राज्य में निवेश का माहौल बनाने की जिम्मेदारी दी जाने की चर्चा है।


ऐसा होने पर मनीष गुप्त वित्तमंत्री बनाये जा सकते हैं। पार्थ चटर्जी को बिजली मंत्री बनाने की तैयारी है।


सिंगुर भूमि आंदोलन के नेता बेचाराम मान्ना का प्रमशन होने की संबावना है। वे अभी राज्य मंत्री हैं। उन्हें केबिनेट दर्जा देकर कृषि मंत्रालय सौंपने की तैयारी है।


कोयलांचल के नेता मलय घटक का विभाग बी बदला जाना है।उन्हें कुटीर उद्योग और लघु उद्योग विभाग सौंपे जाने की तैयारी बतायी जाती है।


खबर है कि पंचायत मंत्री सुब्रत मुखर्जी ने अपना मंत्रालय बदलने के लिए दीदी से कहा है, अब यह देखना है कि उन्हें दीदी कौन सा मंत्रालय देती हैं।



No comments:

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...