Welcome

Website counter
website hit counter
website hit counters

Twitter

Follow palashbiswaskl on Twitter

Sunday, July 7, 2013

कब्रिस्तानों और श्मशानों की जमीन पर नाजायज कब्जों के लिये वक्फ मंत्री मोहम्मद जिम्मेदार -एसएफआई

कब्रिस्तानों और श्मशानों की जमीन पर नाजायज कब्जों के लिये वक्फ मंत्री मोहम्मद जिम्मेदार -एसएफआई


सपा के गुंडे और मवाली ही इस सरकार को ले डूबेंगे-आफाक

 

वक्फ मंत्री मोहम्मद आजम खान के पुतले की शवयात्रा निकाली कब्रिस्तानों और श्मशानों की जमीन पर नाजायज कब्जों के लिये वक्फ मंत्री आजम खान जिम्मेदार ठहराते हुये सोशलिस्ट फ्रंट ऑफ इंडिया ने विरोध स्वरूप वक्फ मंत्री मोहम्मद आजम खान के पुतले की शवयात्रा निकालीसोशलिस्ट फ्रंट ऑफ इंडिया(एसएफआई) के प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद आफाक के नेतृत्व में निकली इस यात्रा में राजनीतिक और गैर राजनैतिक संगठनों के लोगों ने बड़ी संख्या में शिरकत की। वक्फ मंत्री के पुतले की शव यात्रा नावेल्टी चौराहे से नगर निगम, दारूलशफा, जीपीओ, और विधानसभा के सामने से होते हुये धरना स्थल तक पहुँची जहाँ पिछले इक्कीस दिनों से लगातार अनिश्चितकालीन धरना दे रहे औरैया से आये हाजी मसीद कादरी के धरने में सम्मिलित होकर एक विशाल सभा में परिवर्तित हो गयी।

फ्रंट ने आरोप लगाया है कि इससे पहले दारूल शफा में तैनात पुलिस बल ने जुलूस निकालने से रोकने की कोशिश यह कहते हुये की कि मंत्री के पुतले की शव यात्रा नहीं निकालने दी जायेगी। पुलिस ने फ्रंट के प्रदेश अध्यक्ष मो, आफाक को घेर लिया और चौकी में बैठा दिया। इस पर सोशलिस्ट फ्रंट के कार्यकताओं और पुलिस के बीच बहस भी हुयी और वहाँ मौजूद बाकी लोगों ने भी पुलिस के रवैये को लोकतंत्र विरोधी करार दिया। इसके बाद पुलिस ने जनता के दबाव में मो. आफाक को छो़ड़ा।

इस मौके पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुये मोहम्मद आफाक ने कहा कि सरकार जहाँ एक तरफ वादे कर रही है  कि वह कब्रिस्तानों और श्मशानों पर अवैध कब्जे हटवाने को लेकर गंभीर है, वहीं दूसरी ओर सपा सरकार के गुंडे और मवाली ही सरकार के संरक्षण में इनजमीनों पर गुंडई और धमकी के बल पर अवैध कब्जे में जुटे हैं। उन्होंने कहा कि मुसलमानों और प्रदेश की जनता ने सपा सरकार को सिर्फ इसलिये सत्ता नही दी थी कि वो और उसके संरक्षण में पल रहे गुंडे माफिया ही कब्रगाहोंईदगाहों ,श्मशानोंधर्मशालाओं पर नाजायज कब्जा जमा लें। उन्होने इन अवैध कब्जों के लिये वक्फ मंत्री मोहममद आजम खान को दोषी ठहराते हुये  सरकार को चेतावनी दी और कहा कि सरकार की ओर से अलपसंख्यक मुसलमानों से की जा रही यह लफ्फाजी उसे आगामी लोक सभा चुनाव में काफी मंहगी साबित होगी। इस जनाजे के बाद इस सरकार का असली जनाजा आगामी लोक सभा चुनाव में निकलना तय है। ये गुंडे और मवाली ही इस सरकार को ले डूबेंगे।

इस अवसर पर मुख्य रूप से मुस्लिम संघर्ष मोर्चा के हाजी अहमद हसन, उत्तर प्रदेश राईनी पंचायत के सरपंच सलीम राईनी, भारतीय एकता पार्टी (म) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद मोईद अहमद, स्मार्ट पार्टी के राष्ट्रीय महा सचिव शहजादे मंसूर अहमद, इंडियन नेशनल लीगके राष्ट्रीय उपाध्यख हाजी फहीम सिद्दीकी, व प्रदेश अध्यक्ष  मोहम्मद समी एडवोकेट,मो आफताब, मुल्ला अबुजर, मों शुएब, उस्मान अली, शमीम वारसी सहित भारी संख्या में लोग उपस्थित थे।


कुछ पुराने महत्वपूर्ण आलेख

No comments:

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...