Welcome

Website counter
website hit counter
website hit counters

Twitter

Follow palashbiswaskl on Twitter

Wednesday, July 24, 2013

एक हजार नये सदस्य बनाने पर मिलेगा मोदी से मुलाकात का मौका

एक हजार नये सदस्य बनाने पर मिलेगा मोदी से मुलाकात का मौका

Wednesday, 24 July 2013 13:09

कानपुर। नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता को भुनाने और आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर युवाओं तथा छात्रों को पार्टी से जोड़ने के लिये भारतीय जनता पार्टी ने कानपुर जोन में एक नया और अनोखा अभियान शुरू किया है। इसके तहत एक हजार से अधिक नये युवाओं को पार्टी से जोड़ने पर गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने और बात करने का मौका प्रदान किया जाएगा। 
अगर कोई भाजपा कार्यकर्ता या नेता 1000 नये युवा सदस्य नहीं जोड़ पाता है, लेकिन 500 नये सदस्य बना लेता है तो पार्टी उसे भी निराश नहीं करेगी । उस नेता या वरिष्ठ कार्यकर्ता को भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के अध्यक्ष एवं सांसद अनुराग ठाकुर से मिलने और बात करने का मौका मिलेगा । 
भाजपा के कानपुर जोन के अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री बाल चन्द मिश्रा ने आज पीटीआई...भाषा को बताया कि नये सदस्यों को पार्टी से जोड़ने की यह योजना कानपुर जोन के अन्तर्गत सभी आठ जिलों में शुरू की गयी है । इस योजना का प्रथम चरण कल से शुरू हो गया है और यह 15 सितंबर तक चलेगा । 
उन्होंने बताया कि पार्टी नेताओं और वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को कहा गया है कि वे अपने...अपने क्षेत्र में अधिक से अधिक युवाओं और छात्रों को पार्टी का प्रारंभिक सदस्य बनायें । इन युवाओं की उम्र 18 साल से 35 साल के बीच होनी चाहिए तथा इनसे पार्टी की प्राथमिक सदस्यता के रूप में केवल पांच रूपये शुल्क लिया जाएगा जिसकी रसीद भी इन नये युवा सदस्यों को दी जायेगी ।

पूर्व मंत्री मिश्रा ने कहा कि जो भी पार्टी नेता या कार्यकर्ता एक हजार से अधिक नये युवा सदस्यों को पार्टी से जोड़ेगा, उसे गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन््रद मोदी से मिलने और बात करने का मौका मिलेगा । पांच सौ या उससे अधिक, लेकिन 1000 से कम सदस्य जोड़ने वाले को भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुराग ठाकुर से मिलने और बात करने का मौका प्रदान किया जाएगा । 
यह पूछे जाने पर कि 1000 या 500 नये युवा सदस्य जोड़ने वालों को नरेन््रद मोदी या अनुराग ठाकुर से कहां मिलवाया जायेगा, मिश्रा ने जवाब दिया कि इस बात का फैसला 15 सितंबर को इस अभियान का पहला चरण पूरा होने के बाद होगा ।
उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं में भाजपा की चुनाव अभियान समिति के प्रमुख मोदी से मिलने का काफी उत्साह है, इसलिये वे अधिक से अधिक नये युवा सदस्यों को पार्टी से जोड़ने के काम में लगे हैं। मिश्रा ने बताया कि कानपुर जोन में आठ जिलों इटावा, कन्नौज, कानपुर महानगर, कानपुर ग्रामीण, कानपुर देहात, औरेया, फतेहपुर, तथा फर्रूखाबाद में यह अभियान शुरू किया गया है ।
एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पार्टी ने नयी सदस्यता संख्या का कोई लक्ष्य नहीं रखा है, लेकिन कार्यकर्ताओं में मोदी से मुलाकात के उत्साह के चलते इस संख्या के लाखों में पहुंचने की उम्मीद है ।
उन्होंने दावा किया कि उनके पास सबसे ज्यादा आवेदन छात्र...छात्राओं के आ रहे हैं ।

No comments:

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...