Welcome

Website counter
website hit counter
website hit counters

Twitter

Follow palashbiswaskl on Twitter

Monday, July 8, 2013

-राहत न पहुँचने से उग्र होने लगे हैं आपदा पीड़ित------

-राहत न पहुँचने से उग्र होने लगे हैं आपदा पीड़ित---------------
**** राहत न पहुँचने से त्रस्त आपदा पीड़ित अब अपना आपा खोते जा रहे हैं इसीलिए आज उत्तरकाशी के आपदा पीड़ितों ने अधिकारियों का घेराव करना शुरू कर दिया है आज आपदा पीड़ितों ने उत्तरकाशी के जिला विकास अधिकारी, पर्यटन अधिकारी व वन रेंज अधिकारी का कई घंटों तक घेराव करके रखा वे राहत जल्दी पहुंचाने की मांग कर रहे हैं। स्थिति को बिगड़ते देख अधिकारियों को मुक्त कराने के लिए जिला मुख्यालय उत्तरकाशी से पुलिस बल रवाना किया गया है।
लगता है अब प्रकृति की मार से जख्मी लोगों को पुलिस के डंडों से भी दो चार होना पडेगा।
भागीरथी घाटी में लगातार हो रही तेज वर्षात के कारण कई गाँव भूस्खलन की जद में आ गए हैं जिस कारण गाँव वाले ऊँचाई वाले स्थानों की और जाने लगे हैं और अपने पक्के मकानों को छोड़कर वहां आदिवासियों की तरह लकड़ी और घास के छपर बनाकर रहने को मजबूर हो रहे हैं तथा उनके पशु खुले में रहने को मजबूर हैं, यही हाल चमोली, रुद्रप्रयाग व पिथौरागढ़ जिलों में भी बताये जा रहे हैं।
गाँव वालों को गुस्सा इस बात का है कि जो घोषणायें देहरादून से मीडिया के माध्यम से हो रही हैं वे गांवों में नहीं दिख रही हैं इसलिए वे गुस्से में हैं और उनका अधिकारियों और नेताओं पर गुस्सा उतरने लगा है और नेता अब आपदा पीड़ितों के बीच जाने से कतराने लगें हैं।

No comments:

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...