Welcome

Website counter
website hit counter
website hit counters

Twitter

Follow palashbiswaskl on Twitter

Saturday, August 31, 2013

कोलकाता में रिलायंस और एअरटेल को एक रुपये के टोकन फीस के बदले फोर जी स्पेक्ट्रम चालू करने की इजाजत

कोलकाता में रिलायंस और एअरटेल को एक रुपये के टोकन फीस के बदले फोर जी स्पेक्ट्रम चालू करने की इजाजत


एक्सकैलिबर स्टीवेंस विश्वास​


कोलकाता में रिलायंस और एअरटेल को एक रुपये के टोकन फीस के बदले फोर जी स्पेक्ट्रम चाली करने की इजाजत दे दी जा रही है। शुक्रवार को कोलकाता नगर निगम और रिलायंस के अधिकारियों के बाच सहमति के तहत कोलकाता में पोर जी सेवा चालू होने का रास्ता साफ हो गया। मुंबई में मुकेश अंबानी के साथ बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की बैठक  के बाद फोरजी स्पेक्ट्रम संबंधी मुद्दे सुलझाने में नगर निगम की ओर से पहल की गयी।रिलायंस सूत्रों के मुताबिक इस साल के अंत तक बंगाल में 56 स्थानों परर रिलायंस की फोर जी स्पेक्ट्रम सेवा चालू हो जायेगी।


रिलायंस जिओ इनफोकम लिमिटेड के पूर्वांचलीय प्रमुख तरुण झुनझुनवाला, मेयर पार्षद इंजीनियरिंग अतीन घोष और नगर निगम अफसरान की बैठक में टोकन फी के बदले लाइसेंस देने का फैसला हो गया।खास बात यह है कि मेयर शोभनदेव चट्टोपाध्याय के अन्यत्र बिजी होने की वजह से अतीन घोष ने ही यह सौदा पटाया।


गौरतलब है कि शुरु से नगरनिगम लाइसेंस फीस पर अढ़ा हुआ था। जिसके लिए मामला आगे नहीं बढ़ रहा था।अब रिलायंस के साथ साथ एक मुश्त एअरटेल की भी लाटरी निकल गयी।अब रिलायंस बाकी टैक्स भरने के लिए तैयार है। नगरनिगम इसे ही उपलब्धि मान रहा है।


नगरनिगम की तरफ से इस सहमति के बारे में खुलासा कर दिया गया है लेकिन रिलायंस की ओर से आधिकारिक बयान नहीं आया। हालांकि तरुण झुनझुनवाला ने सबकुछ टीक हो जाने का दावा किया है।


अब नगरनिगम के कानून विभाग के साथ रिलायंस की बैठक होगी और लाइसेंस देने की औपचारिकता पूरी कर ली जायेगी।


नगर निगम के मुताबिक एअरटेल  के अधिकारियों के साथ भी मामला फािनल है।



No comments:

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...